Pattadakal Temple History In Hindi Karnataka

Pattadakal Temple History Karnataka Pattadakal historyofindia1

आज हम भारत के प्राचीन pattadakal history के बारे में जानेंगे और इसका निर्माण और इस स्थल के बारे में जानेंगे।कर्णाटक राज्य के बागलकोट जिले में पत्तदकल नाम का एक सुन्दर और प्राचीन शहर है। यह शहर को यूनेस्को की विश्व धरोहर में स्थान प्राप्त हुवा है। पत्तदकल शहर में कई ऐतिहासिक स्मारकों का समूह है।

यह शहर पुरातात्विक महत्त्व के लिए बहुत प्रसिद्ध है। पत्तदकल में प्राचीन मंदिरो में से नौ पत्तदकल के स्मारकों का समूह हिन्दू और एक जैन मंदिर है। यह प्राचीन और ऐतिहासिक मंदिरो का मुख्य केंद्र विरुपाक्ष का मंदिर है। इस विरुपाक्ष मंदिर को रानी लोकमहादेवी द्वारा ई.स 740 के समय में इसका निर्माण करवाया गया था। हम आज आपको Pattadakal Temple का इतिहास जानेंगे। पत्तदकल मंदिरो के समूह में पापनाथ मंदिर , चोल मंदिर , लोकेश्वर मंदिर , विरुपाक्ष मंदिर शामिल है। 

यह पत्तदकल शहर प्राचीन स्मारकों के लिए यह स्थान दुनिया भर में प्रसिद्ध है। यह शहर ऐतिहासिक प्रेमियों और श्रदालुओ के लिए आकर्षण का केंद्र माना जाता है। पत्तदकल में हजारो की संख्या में पर्यटक इस साथ पर आते रहते है। अगर आप इस प्राचीन शहर की जानकारी पाना चाहते है तो हमारे इस आर्टिकल को पूरा पढ़िए ताकि इस शहर की जानकरी पा सके। 

शहर का नाम पत्तदकल
राज्य कर्णाटक 
जिला बागलकोट
पत्तदकल का निर्माणकाल 7 वीं और 8 वीं शताब्दी
पत्तदकल का निर्माणकर्ता  चालुक्य वंश
पत्तदकल का मुख्य मंदिर विरुपाक्ष मंदिर 

Table of Contents

Pattadakal History In Hindi –

भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण के अनुसार पत्तदकल की स्थापना 7 वीं और 8 वीं शताब्दी के समय में चालुक्य वंश के समय में की गई थी। पत्तदकल का अर्थ होता है की राज्याभिषेक का स्थान इस स्थान का इस्तेमाल चालुक्य वंश के राजाओ के समय में राज्याभिषेक समारोह का आयोजन इस स्थान पर किया जाता था। पत्तदकल में राज्याभिषेक करने का मुख्य कारण यह था की यह स्थान पवित्र माना जाता था। 

इसे भी पढ़े : – Virupaksha Temple History In Hindi

पत्तदकल प्राचीन ऐतिहासिक स्थल अलग – अलग राजाओ – महाराजाओ और राजवंशो के शासन का गवाह बना है। जिसमे चालुक्यों , संगमावंश , मुग़ल साम्राज्य जैसे शामिल है। 

pattadakal history के मुख्य मंदिर –

पत्तदकल प्राचीन स्थल में अनेक प्राचीन और ऐतिहासिक मंदिरो के बारे में जानेंगे। पत्तदकल में अनेक प्राचीन मंदिर है जिसका निर्माण , इतिहास और उनकी जानकरी के बारे में जानेंगे। इस प्राचीन शहर में अनेक मंदिर है जैसे की आप निचे देख सकते है। 

विरुपाक्ष मंदिर : Virupaksha Temple, Pattadakal 

Pattadakal
Pattadakal

पत्तदकल का मुख्य और प्रसिद्ध मंदिर विरुपाक्ष मंदिर माना जाता है। यह मंदिर 7वी शताब्दी में कांची के पल्लवों पर जित की याद में स्मरण करने के लिए विक्रमादित्य द्वितीय ने इसका निर्माण करवाया था। 

virupaksha temple pattadakal द्रविड़ियन शैली में बना हुवा सबसे बड़ा प्रसिद्ध मंदिर है। विरुपाक्ष मंदिर सभी मंदिर का एकमात्र सक्रीय मंदिर स्थित है और यह मंदिर भगवान शिव को समर्पित है। विरुपाक्ष प्राचीन मंदिर में लिंगोद्भव, नटराज, उग्रा नरसिम्हा, और रावण जैसे कई देवो देवतायों की प्राचीन मूर्तियां भी स्थापित है। विरुपाक्ष मंदिर के सामने एक बड़ा काली चट्टान का नंदी मंडप है इस मंडप की दीवार पर महिलाओ की प्रतिमा की नक्काशी की गई है। 

काशीविश्वनाथ मंदिर : Kashi Vishwanath Temple Pattadakal

Pattadakal Temple History Karnataka Pattadakal historyofindia1
Pattadakal Temple History Karnataka Pattadakal historyofindia1

काशीविश्वनाथ मंदिर का निर्माण राष्ट्रकूटों द्वारा 8 वी शताब्दी के समय में किया गया था। यह मंदिर पत्तदकल के मुख्य ऐतिहासिक स्थलो में काफी महत्वपूर्ण स्थान रखता है। काशीविश्वनाथ मंदिर पत्तदकल के मल्लिकार्जुन मंदिर के नजदीक में स्थित आखरी हिन्दू मंदिर है।

इसे भी पढ़े : – Gol Gumbaz History In Hindi

Kashi Vishwanath Temple Pattadakal में अदभुत वास्तुकला और नक्काशीदार प्रतिमाये दिखाई देती है। इस मंदिर की मादा प्रतिमाओ की बहोत बारीकी से तैयार किया गया है। इस मंदिर में काली चट्टानों के शिवलिंग गरुड़, जानवर, और स्कंद के साथ शिव और पार्वती की प्रतिमाये मंदिर की शोभा और भी बढ़ा देती है। 

pattadakal jain temple – जैन मंदिर

जैन मंदिर का निर्माण 9 वी शताब्दी में कल्याणी चालुक्य और राष्ट्रकूट द्वारा करवाया गया था। यह pattadakal jain temple प्रसिद्ध मंदिरो मेसे एक है। 

जैन मंदिर की बनावट में बड़े 16 गोल आकार के स्तंभ है इसके अलावा हाथियों की प्रतिमाये मंदिर के प्रवेश द्वार पर स्थापित है। मंदिर में इसके अलावा मानव आकृतियाँ, शंखनिधि, बौने, कलसा, पद्मनिधि और अधिक नक्काशी से सुसज्जित किया गया है। जैन मंदिर में एक शिवलिंग भी स्थापित है। 

संगमेश्वर मंदिर : Sangameshwara Temple pattadakal

Sangameshwara Temple Pattadakal में विरुपाक्ष और गलगनाथ मंदिर के मध्य भाग में स्थित है। इस मंदिर का निर्माण 696 से 733 शताब्दी के समय दौरान चालुक्य वंश के राजा विजयादित्य सत्यश्रयाने करवाया था। संगमेश्वर मंदिर द्रविड़ शैली में निर्माणित है। संगमेश्वर मंदिर प्रथम विजयेश्वर मंदिर के नाम से जाना जाता था। यह मंदिर पत्तदकल के प्रमुख मंदिरो मेसे एक है। 

इसे भी पढ़े : – Mysore Palace History In Hindi 

संगमेश्वर मंदिर भगवान शिव को समर्पित है यह मंदिर विरुपाक्ष मंदिर की तरह है। परन्तु यह मंदिर आकर में छोटा है संगमेश्वर मंदिर के निर्माण में दो प्रवेश द्वार , 20 बड़े स्तंभ , रंगमंदिर , 2 उपमंदिर , नंदी के खंडित मंडप और मंदिर की बाहरी दीवारों पर कुछ प्राचीन प्रतिमाये स्थापित है। 

पापनाथा मंदिर : Papanatha Temple

Sapanatha Temple का निर्माण ई.स 680 में करवाया गया था। यह मन्दिर महाभारत रामायण के द्र्श्यो को प्रस्तुत करता है। पापनाथा मंदिर द्रविड़ियन और नागर वास्तुशैली में निर्माणित है। पापनाथा मंदिर भगवान मुकुटवारा रूप शिव को समर्पित है। इस मंदिर की शोभा प्रसंसनीय है और इसे यूनेस्को की विश्व धरोहर में शामिल किया गया है। पापनाथा मंदिर में पर्यटक युगल , प्राचीन , पौराणिक , राम , बाली , जैसी अनेक जानवरो की प्रतिमाये देख सकते है। 

गलगनाथ मंदिर :  Galaganatha Temple

गलगनाथ मंदिर का निर्माण 8 वीं शताब्दी के पूर्वार्ध में करवाया गया था। यह मंदिर पत्तदकल के मुख्य मंदिरो मेसे एक प्रसिद्ध मंदिर है। Galaganatha Temple में स्थापित भगवान शिव की प्रतिमा राक्षस अंधकासुर का वध करती स्थिति में नक्काशी किया गया है। इसके अलावा भगवान शिव की प्रतिमा के साथ गजलक्ष्मी और कुबेर की प्रतिमा स्थापित है। गलगनाथ मंदिर की वास्तुकला तेलंगाना के संगमेश्वर मंदिर की जैसे मिलती है। लेकिन इस मंदिर का ज्यादा हिस्सा खंडित हो गया है लेकिन इसके अलावा यह मंदिर पत्तदकल के प्रसिद्ध मंदिरो मेसे एक है। यह मंदिर देश-विदेश के आनेवाले पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र है। 

Pattadakal Temple History Karnataka
Pattadakal Temple History Karnataka

मल्लिकार्जुन मंदिर : Mallikarjuna Temple, Pattadakal

पत्तदकल के प्रमुख पर्यटक स्थल में शुमार Mallikarjuna Temple pattadakal का एक और भव्य मंदिर है। भगवान शिव को समर्पित मल्लिकार्जुन मंदिर का निर्माण चालुक्य सम्राट विक्रमादित्य की दूसरी पत्नी द्वारा करबाया गया था। द्रविड़ स्थापत्य शैली में निर्मित मल्लिकार्जुन मंदिर यूनेस्को विश्व धरोहर स्थल पत्तदकल स्मारकों का महत्वपूर्ण हिस्सा है। मंदिर के पोर्च में नरसिंह भगवान् द्वारा हिरण्यकश्यप के वध की एक शानदार छवि है इसके साथ साथ मंदिर महाभारत, रामायण और पंचतंत्र की भी सुंदर नक्काशी देखी जा सकती हैं।

जम्बुलिंग मंदिर :

जम्बूलिंग मंदिर का निर्माणीत मंदिरो मेसे एक प्रसिद्ध मंदिर है। इस मंदिर का निर्माण 7वी शताब्दी में करवाया गया था।जम्बूलिंग मंदिर भगवान भोलेनाथ को समर्पित है। जम्बूलिंग मंदिर को यूनेस्को की विश्व धरोहर में शामिल किया गया है। यह मंदिर की बनावट और वास्तुकला पर्यटकों को आकर्षित करता है। 

कड़ासिद्धेश्वर मंदिर : Kadasiddeshwar Temple Pattadakal 

कड़ासिद्धेश्वर मंदिर पत्तदकल का ऐतिहासिक स्मारको का प्रसिद्ध मंदिर है। इस मंदिर की वास्तुकला नागरशैली में देखने को मिलती है। कड़ासिद्धेश्वर मंदिर का निर्माण 18 वीं शताब्दी में किया गया था। पत्तदकल के अन्य मंदिरो की तुलना में यह मंदिर कद में छोटा है। यह मंदिर इतना सुन्दर है की पर्यटको को बड़ी भारी संख्या में आकर्षित करता है। कड़ासिद्धेश्वर मंदिर में भगवान शिव और देवी पार्वती की नक्काशीदार प्रतिमा स्थापित है। इस मंदिर के द्वारा पर द्वारपालों की सुन्दर प्रतिमाये स्थापित है। 

म्यूजियम ऑफ़ प्लेन्स एंड स्कल्पचर गैलरी :

पत्तदकल का म्यूजियम भुटानाथ मंदिर के रास्ते पर स्थित है यह म्यूजियम पर्यटकों के लिए दिलचस्प स्थान है।

यह म्यूजियम प्राचीन समय के धर्मग्रंथ और प्राचीन प्रतिमाओ का संग्रह किया गया है।

पत्तदकल का यह संग्रहालय में बड़ी ही भारी संख्या में इस स्थान पर पर्यटक आते है। 

इसे भी पढ़े : – Gomateshwar Temple History In Hindi 

पत्तदकल घूमने जाने का सबसे अच्छा समय –

अगर आपने पत्तदकल जाने की यात्रा बना रहे है तो आपको बता दे की घूमने जाने के लिए अच्छा समय अक्टूबर से मार्च और जुलाई से सितंबर का समय अच्छा रहता है। इस समय दौरान पत्तदकल का मौसम बेशुमार रहता है। इस लिए इस समय पत्तदकल की यात्रा करना अच्छा रहता है। 

पत्तदकल में रुकने के लिए होटल्स –

पत्तदकल की यात्रा के समय दौरान आपके मनमे प्रश्न होगा की वहा रुके कहा ? आपको बता दे की पत्तदकल में रहने के लिए बहोत अच्छी होटल्स पर्यटकों के लिए रहने के लिए बनवाई गई है ताकि देश और विदेश के पर्यटक यात्रा के दौरान बिना कुछ परेशानी से रह सके। पत्तदकल में आप अपने रेट के अनुसार होटल्स पसंद कर सकते है। 

  • श्री कृष्णा योगाश्रम 
  • होटल मयूरा ऐहोल नियर बादामी 
  • होटल रॉयल डीलक्स बादामी
  • K K रेजीडेंसी, नियर बसस्टैंड, रेलवे स्टेशन 

Pattadakal Temple Karnataka Map –

पत्तदकल कैसे पहुंचे – 

  • अगर आपने पत्तदकल की यात्रा करने का प्लान बनाया है।
  • तो आपको बता दे की पत्तदकल की यात्रा के लिए आपके पास तीन तरफ के विकल्प आपके सामने है।
  • इसमें हवाई मार्ग , ट्रेन मार्ग और सड़क मार्ग के मध्यम से पहुँच सकते है। 

हवाई मार्ग से पत्तदकल कैसे पहुंचे :

  • अगर आपने पत्तदकल की यात्रा के लिए हवाई मार्ग का चुनाव किया है।
  • तो आपको बता दे की पत्तदकल के लिए कोई सीधा हवाई मार्ग नहीं है।
  • लेकिन पत्तदकल का नजदीकी हवाई मार्ग बेलगाम में स्थित है।
  • यह बेलगाम का हवाई मथक करीबन 106 कि.मी पत्तदकल की दुरी पर स्थित है।
  • बेलगाम के हवाई मथक पर पहुँच ने के बाद आप स्थानीय बसे ,
  • टैक्सी या कैब के इस्तेमाल से पत्तदकल तक पहुँच सकते है।
  • बेलगाव से पत्तदकल की दुरी करीबन 2 या 3 घंटे का सफर रहता है। 

इसे भी पढ़े : – Hidimba Devi Temple Histori In Hindi 

ट्रेन मार्ग से पत्तदकल कैसे पहुंचे :

  • पत्तदकल के लये आपने ट्रेन मार्ग का चुनाव किया है।
  • तो आपको बता दे की इस स्थान लिए कोई सीधी रेल मार्ग भी नहीं है।
  • पत्तदकल का सबसे नजदीकी रेल्वे जंक्शन बादामी का रेल्वे जंक्शन है।
  • यह रेल्वे जंक्शन करीबन 17 कि.मी की दुरी पर स्थित है।
  • वहा पहुँचने के लिए आप टैक्सी या कैब के इस्तेमाल से आप पत्तदकल का सफर कर सकते है। 

सड़क मार्ग से पत्तदकल कैसे पहुंचे :

  • अगर आपने पत्तदकल की यात्रा के लिए सड़क मार्ग का चुनाव किया है।
  • तो आपको बता दे की कर्णाटक के मुख्य शहरो से पत्तदकल के लिए स्थानीय बसे नियमित रूप से चलती है।
  • इसके अलावा आप सड़क मार्ग से टैक्सी या कैब के इस्तेमाल से पत्तदकल की यात्रा सड़क मार्ग से पहुँच सकते है। 

Pattadakal history Video –

पत्तदकल के अन्य प्रश्न – 

1 . पत्तदकल की स्थापना कब की गई थी ?

पत्तदकल की स्थापना 7 वीं और 8 वीं शताब्दी के समय में की गई थी। 

2 .  पत्तदकल की स्थापना किसके समय में की गई थी ?

 पत्तदकल की स्थापना चालुक्य वंश के समय में की गई थी।

3 . पत्तदकल का अर्थ और इसका इस्तेमाल किस लिए किया जाता था ?

 अर्थ होता है की राज्याभिषेक का स्थान इस स्थान का इस्तेमाल बताये तो।

चालुक्य वंश के राजाओ के समय में राज्याभिषेक समारोह का आयोजन इस स्थान पर किया जाता था।

पत्तदकल में राज्याभिषेक करने का मुख्य कारण यह था की यह स्थान पवित्र माना जाता था। 

4 . पत्तदकल में कोनसे राजवंशो ने शासन किया है ?

पत्तदकल में चालुक्यों , संगमावंश , मुग़ल साम्राज्य जैसे शामिल है। 

5 . पत्तदकल के प्रमुख मंदिर कौनसे है ?

पत्तदकल के प्रसिद्ध मंदिरो में विरुपाक्ष मंदिर,काशीविश्वनाथ मंदिर,जैन मंदिर,संगमेश्वर मंदिर,पापनाथा मंदिर,गलगनाथ मंदिर, मल्लिकार्जुन मंदिर,जम्बूलिंग मंदिर,और कड़ासिद्धेश्वर मंदिर प्रसिद्ध है। 

6 . पत्तदकल का सबसे नजदीकी हवाई अड्डा कौनसा है ? 

पत्तदकल का सबसे नजदकी हवाई मथक बेलगाम का है जो करीबन पत्तदकल से 106 कि.मी की दुरी पर स्थित है। 

7 . पत्तदकल का सबसे नजदकी रेल्वे जंक्शन कौनसा है ? 

पत्तदकल का सबसे नजदकी रेल्वे जंक्शन बादामी का है जो पत्तदकल से करीबन 17 कि.मी की दुरी पर स्थित है।

8 . पत्तदकल स्मारक कहा है ? 

पत्तदकल स्मारक कर्णाटक राज्य के बागलकोट जिले में एक प्राचीन स्थल पर स्थित है। 

9 . पत्तदकल क्या है ?

पत्तदकल कर्नाटक राज्य का बागलकोट जिले में स्थित एक ऐतिहासिक और प्राचीन शहर है। 

Conclusion –

आपको मेरा pattadakal history बहुत अच्छी तरह से समज आया होगा। 

लेख के जरिये Pattadakal Temple से सबंधीत  सम्पूर्ण जानकारी दी है।

अगर आपको किसी जगह के बारे में जानना है। तो कहै मेंट करके जरूर बता सकते है।

हमारे आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ शयेर जरूर करे। जय हिन्द।

278 thoughts on “Pattadakal Temple History Karnataka Pattadakal historyofindia1”

  1. Dactinomycin Injection In Nagpur डैक्ट न म इस न इंजेक्शन, न गपुर lasix to bumex conversion Army Air Force on January 28, 1943 in Big Springs, Texas

  2. To calculate the number of breast cancers expected among the high risk probands in the absence of prophylactic mastectomy, we used the age specific rates of breast cancer among their sisters cialis generic online Sitting in the first place was an old man in black

  3. Der höchste Gewinn, den man bei den Euromillionen erzielen kann, liegt bei 190 Millionen Euro. Doch auch sonst gibt es häufig die Chance auf einen hohen Millionenbetrag. Der Mindestjackpot bei den Euromillionen beträgt 17 Millionen Euro, durchschnittlich kann man aber fast 50 Millionen Euro aus dem Topf holen. Neben den regulären Ziehungen gibt es bei den Euromillionen aber auch sogenannte Super-Jackpots. Diese Super-Jackpots werden gewöhnlich zweimal im Jahr gesetzt und haben eine Gewinnsumme von mindestens 100 Euro. Häufig umfassen diese Super-Jackpots aber auch 130 Millionen Euro. Seit dem 27. Juli 2012 finden unregelmäßig die „100 UK Millionaires“-Ziehungen, bei der 100 Spieler jeweils 1.000.000 Pfund gewinnen können, statt. Notwendige Cookies Alle Europot Gewinner aus Österreich https://thedirectorylink.com/community/profile/stuartsteen341/ erteilt ist im Spiel zum Beispiel mit dem Wild-Symbol ein sehr interessantes Über. Ganz besonders signifikant sind aber naturlich die Freispiele, ebendiese durch mindestens drei Scatter ausgelost sein. Innerhalb der Freispiele wird ein Sonder-Symbol bestimmt, welches einander im besten Niedergang auf allen funf Walzen wiederfinden lasst. Ist dem derart, klingelt machtig die Kasse und jeder Spieler kann sich uber einen großen Gewinn freuen. Die Auswahl des Sondersymbols geschieht allerdings zufallig, Kartenspieler haben hierauf keinen Einfluss. Um einen Gewinn zu erzielen, müssen mindestens zwei bzw. drei der Gewinnzeichen auf einer Payline von der ersten Walze ab ohne Unterbrechung aneinandergereiht sein. Des Weiteren gibt es bei Lord of the Ocean das eine oder andere Feature, mit dem die Gewinnchancen deutlich erhöht werden. Das können Sie testen, in dem Sie Lord of the Ocean kostenlos spielen. Mit dem gratis Spiel erleben Sie die gleiche Spannung, gehen jedoch kein eigenes finanzielles Risiko ein.

  4. Многие мужчины знают, что ночь с шикарной шлюхой намного лучше того, на что способна отважиться обычная женщина. Если вас интересует съем проститутки, вам срочно нужно перейти на данный онлайн-портал https://almat-info.ru. Внутри загружены десятки анкет, заполненных достоверной информацией о красотках из области интимных услуг!

  5. Далеко не каждый мужчина может похвастаться регулярным сексом. Если вас можно отнести к этой категории, и вам сильно не хватает внимания со стороны женщин, непременно загляните на следующий сайт https://gidrogel-newel.ru. Именно там вас ожидает уникальная подборка страниц, выставленных девушками из области интимных услуг. Любая из показанных шлюх с большой радостью украсит ваш вечер!

  6. Вы давно желаете подобрать онлайн-ресурс, на просторах которого публикуется достоверная информация о шлюхах? Вы испытываете жажду вызвать даму для встречи, исходя из финансовых возможностей и вкусовых предпочтений? Значит, настоятельно рекомендуем использовать ссылку https://2lenses.ru. На сайте всех гостей ожидает список обученных проституток, а также универсальная поисковая система для подбора подходящей партнерши!

  7. Встреча с топовой проституткой – это лучшее лекарство от всех сложностей в личной жизни. Если вам необходимо отдохнуть от накопившегося стресса, или вам не хватает женского внимания, призываем посетить ресурс https://mancevich.ru и отыскать идеальную партнершу, опираясь на ваши вкусовые предпочтения. Вас ожидает удобный поисковой инструмент, который позволяет заниматься выбором по всем необходимым параметрам внешности.

  8. Если вы желаете повидаться с индивидуалкой, однако вы не знаете, где стоит искать информацию о самых соблазнительных девушках с вашего города, непременно перейдите на данный портал https://alekon-mebel.ru. Именно здесь выставлены профили самых красивых индивидуалок, согласных исполнить любые желания мужчин. Найдите идеальную девушку и наберите ее контактный номер телефона!

  9. Интим – важнейшая часть жизни для каждого мужчины. Если вы предпочитаете разнообразие в сексе, и в ваши планы входит свидание с обученной дамой, воспользуйтесь данным ресурсом https://inardi.ru. Команда редакторов хорошо поработала и собрала уникальный каталог анкет, принадлежащих лучшим проституткам в городе. Перейдите к их осмотру без нудной регистрации и отберите доступную партнершу!

  10. 德州牌型大小顺序图 wepoker开挂功能: 1.<对家牌面+公共底牌> 2.随意选牌<选牌功能> 3.设置起手牌型 4.防封号防检测 支持首款苹果安卓免越狱<全系列>辅助 透视辅助软件请加倌方威 其次我们没有太多 value 3bet 的牌,如果我们用线性范围来进行 3bet 的话,显得牌力过强,需要用 bluff 3bet 来平衡。例如,当一个较弱标准玩家(这个玩家在没有位置的时候弃牌给3bet 有 68%) 在 UTG RFI,我们在 BTN,弃牌到我们,这时我们一个可行的策略如下图: 在了解对手的“底牌松紧度”之后,还要记得看看对手的“公共牌松紧度”,才能灵活的做出行动决定。将来还会细分到对手在“翻牌前、翻牌、转牌、河牌”的风格,未来在更高级别的课程里会有介绍。 https://best-top-tech.com/tech/community/profile/michellebeaudoi/ 百家乐分为庄(Bank)、闲(Play)和(Tie)三门,这里的「庄」、「闲」代表游戏双方,「和」是为了增加娱乐性而设立的一个彩头。玩家们可以根据自己的想法任意选择庄家、闲家、和局任意一门下注,谁下最大注,谁就有权看牌。 在以往许多游戏类型中,荷官拥有完全的控制权。在这个时候,值得研究一下百家乐游戏的变化,它允许玩家触摸纸牌。事实上,澳门百家乐的确允许玩家在纸牌上进行某些仪式,他们相信这会给他们带来好运。话虽如此,它可能与现实生活中的赌场息息相关,因为在线娱乐场提供的是虚拟的游戏体验。但您仍然可以在网上找到澳门版本的百家乐,它们通常都有额外的功能。可以对“玩家对子”和“庄家对子”下注,并且赔付也高。

  11. Съем проститутки – это мероприятие, которое сумеет существенно усовершенствовать ваш досуг. На портале https://aquakontur.ru представлены десятки анкет красоток, которых ценят за внушительные таланты в области оказания интимных услуг. А удобная панель поиска, которая закреплена в интерфейс, сэкономит ваше время в ходе подбора наиболее оптимальной партнерши!

  12. Также оплата наличными товара Etude House Сыворотка для ресниц и бровей My Lash Serum, 9 мл возможна при самовывозе. Корейский шампунь-кондиционер 2 в 1 с экстрактом чёрного чеснока Black Garlic Shampoo and Conditioner от корейского бренда White Wolsy мягко очищает и кондиционирует волосы. Это уникальный продукт, в котором в 10 раз больше антиоксидантов, чем в обычном чесноке, а резкого запаха чеснока нет! Только зарегистрированные клиенты, купившие этот товар, могут публиковать отзывы. Действие: Ускорение роста бровей и ресниц Сыворотка содержит пантенол и экстракт кизиловых ягод, действие которых направлено на увлажнение и питание каждого волоска. Регулярное использование этого средства сделает ресницы более здоровыми, длинными и густыми. Экстракт кизиловых ягод – оказывает антиоксидантное действие, стимулирует рост ресниц. ОТЗОВИК ОТЗЫВЫ В Южной Корее новинка Dr.Zonskin вызвала ажиотаж. Кореянки и специалисты в сфере косметологии оценили эффективность сыворотки: в среднем изменения заметны через 2 недели ежедневного применения. Для измерения результата производитель предлагает в комплекте с сывороткой специальную шкалу, с помощью которой ты легко увидишь прогресс. https://record-wiki.win/index.php?title=Подводка_для_глаз_гелевая Косточки персика содержат витамины А, С, Е, К и группы В. В них высокое содержание фосфора, железа, кальция, калия, различных жирных кислот и фосфолипидов. Персиковое масло отлично подходит для питания ресниц и бровей, не вызывает аллергии и не имеет противопоказаний.  г. Москва, м. Баррикадная, Гранатный пер. 24 4 стр. 2 В состав “Двойных ресниц” входит экстракт хмеля, который активизирует обмен веществ в луковицах. Рекомендовано использовать гель регулярно на протяжении месяца. Объем упаковки – 10 миллилитров. “Двойные ресницы” – это хорошее средство для роста ресниц после наращивания. Продукт содержит 47% касторового и другие полезные растительные масла, а также биоактивные ингредиенты и витамины, которые могут ухаживать за бровями и ресницами, укрепляя их в течение ночи, а также помогая активировать естественный рост волос. Кроме того, касторовое масло поддерживает естественный рост ресниц и бровей.

  13. From fine lines and wrinkles to acne—address your concerns on your terms. Ro Derm offers a prescription skincare treatment plan customized for your skin type and skin goals through a dermatologist-designed experience. Take 25% off your first month today. Choosing a vivid, highly pigmented eyeshadow is a good place to start for those trying to make their green eyes look brighter. Using bold makeup around your eye area will help draw the green from your eyes, giving them a brighter look. Purple goes well with any eye color. Red is green’s complimentary color according to the color wheel, so choose purples that have red undertones. Purple colors like violet, lavender, and aubergine will really bring out the green specks in your eyes. Burgundy and classic plum are also nice choices. The color purple makes for a nice daytime look but you can go with the darker purples at night to create more of a smokey eye. What color lipstick should you wear with purple eye shadow? Go with a pink or purple lipstick. https://plataformamusic.com/community/profile/peggymartinson1 I’ve to admit, I was a bit afraid to test it again after my first attempt. But then, it’s actually not that bad. I got this for my stubborn old and stiff blushes that don’t give up their pigment to anything short of a broom, and in a way, that’s what I got. It’s not the best brush to apply blush with, but then, it’s not advertised as such. You can do it and the brush also manages to coax colour out of the most stubborn of blushes, but for a price. The bristles are indeed somewhat scratchy (although I think it’s gotten better with use) and also a bit sparse. What I did with it was depositing colour in a swipe across my cheeks, and then blended with the blush brush. It worked. I wouldn’t especially recommend it. Our blush brush is custom-cut to contour and define cheeks for a natural looking rosy glow.

  14. King Johnnie Kash is a brand new and exciting casino. You’ll find some pretty amazing features in this casino including progressive slots, table games, tons of free spins and a fun rewards program! Check out the King Johnnie Kash website to set up an account today!
    king jonnie casino

  15. Johnny Cash was a country singer who was born and raised in Arkansas. He was best known for his hit songs “I Walk the Line” and “Folsom Prison Blues”. Johnny Cash’s life and music is an inspiration to millions of people who travel to the places he frequented to see where his adventures took him.
    king johnnie vip login

  16. Welcome to Johnnie Kash, an online casino with no downloads, no registration, and nodownloads – just sign in with your Facebook account. We provide free chip reloads and great promos to make sure that you always have enough to play!
    kash login

  17. Johnny Cash Casino is all about taking gaming to a different level. Providing you an incredible gaming experience with their unsurpassed login process, Johnnny Cash Casino has been designed to be one of the most trusted online casinos out there. Start now and play your way towards big wins!
    joka casino login

  18. This casino has 24 hours available and the best features for all players. It offers a variety of classic and new slot machine games, live dealer casino games, non-stop jackpot rewards, with loads of fun!
    king johnny vip

  19. King Johnnie Kash VIP Casino offers plenty of excitement with many great games such as Roulette, Slots and Baccarat. You’ll also have the opportunity to play some of the hottest table games like Texas Holdem Poker, Blackjack, 3 Card poker and more.
    johnniekash

  20. King Johnnie Kash VIP Casino presents a collection of best online casinos and games. Get the latest news and updates on top casinos, exciting bonuses and promotions, plus lists of new games.
    kingjonny

  21. The Casino Mate is the perfect tool for keno and slot players. With a built-in bar, beverage holder and cash wrap, it holds everything you need for your favorite game.
    https://www.nairaland.com/7207387/what-casino#118895941:~:text=I%20like%20modern%20casinos%20because%20of%20really%20bif%20chances%20of%20winning%20not%20like%20the%20old%2Dscam%20ones…%20I%20use%20casino%20mate%20and%20I%27m%20very%20glad%20to%20play%20here%20because%20every%20week%20I%20grab%20some%20bonuses

  22. Kocaeli reklam ajansı Gebze reklam ajansı İzmit reklam ajansı web tasarım kurumsal kimlik tasarımı marka kimliği logo tasarım katalog tasarım fotoğraf çekimi drone çekimi

  23. I would like to thank you for the efforts you have put in writing this blog.I really hope to see the same high-grade blog posts by you in thefuture as well. In truth, your creative writing abilities hasencouraged me to get my own website now 😉

  24. Customize as you like from thousands of most used icon sets in Apps and Programs, 1,575 we have more than icon, icons that can be customized and downloaded in png format for free.

  25. Casino Signup offers the chance for you to get started for free. You can then decide if you want to join the club, which costs a small commision to play and can get you free spins and extra bonuses. But there is no deposit required, however this offer is only available through this website – so if you are thinking of signing up today then we wouldn’t recommend signing up with any other provider as they will simply rip you off!
    https://247pokies.com/bonza-spins-casino/

  26. After checking ouut a few of tthe blog posts on you website, I
    truly like your way of blogging. I saved it to mmy bookmark site list and
    will be checking back soon. Please visit my website too
    and let me know how youu feel.

    Havee a look att myy web site … Gebelik

  27. Hey there! This post couldn’t bbe written any better!
    Reading this post reminds me of my previous room mate! He always keept talking about this.
    I will forward this post to him. Pretty sure he will
    have a ood read. Thanks for sharing!

    My homepage – iç giyim bayan

  28. An outstanding share! I’ve jhst forwarded this onto a co-worker who
    hhad been conducting a little reearch on this.And he in fact bought me breakfast simply because I disecovered
    it for him… lol. So let me reword this….
    Thanks for the meal!! But yeah, thanx for spending time to discuss this topic herre on youur
    web page.

    Also visit my blog post; Motorlu Kepenk

  29. Wonderful beat ! I would like to apprentice even as you amend your website, how ciuld i
    subscrie for a blog web site? The account aided me a acceptable deal.
    I have bee tiny bit familiar of this your broadcast provided shiny transparent
    concept

    Feel free to visit my site kripto haber

  30. Do you mind if I quote a feww off your articles as long as I provide credit and sources back to youur webpage?
    My blog is in the exact same niche as yours and my visitors woulod really benefit from a lot of the
    information you present here. Please let me know if this alright
    with you. Regards!

    Feell free to surf to mmy blog; Kartal Çelik kapı tamiri

  31. Whatt i do not realize is in reality how you are no longer really a lot more neatly-liked than you might
    be now. You are so intelligent. You recgnize therefore considerably in relation to this topic,
    produced mee inn my opinion consider itt from so mzny varied angles.
    Its like women aand men are not fascinated unless it is something to accomplish with Girl gaga!
    Your individual stuffs great. All the time take care of it up!

    My website :: kardemir hurda fiyatları

  32. Further support for this diagnosis was provided by 2 separate pretreatment HSG studies approximately 1 year apart buy generic 100mg viagra online Notably, both methyltransferase inhibitors chaetocin and F5446 were effective at abrogating the expansion of SГ©zary cells from all patients, at IC 50 values in the nanomolar range

  33. Garey KW, Dao T, Chen H, Amrutkar P, Kumar N, Reiter M, Gentry LO Timing of vancomycin prophylaxis for cardiac surgery patients and the risk of surgical site infections stromectol 3mg tablets 4 Tamoxifen citrate is the only approved chemopreventive agent for breast cancer

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *