Nandi Hills History In Hindi Karnataka

Nandi Hills History In Hindi Karnataka | नंदी हिल्स का इतिहास

Nandi Hills karnataka के चिक्काबल्लापुर जिले में स्थित नंदी हिल्स को नंदी किले या नंदी दुर्ग कहते है। हिल्स और नंदी बेट्टा पहले समय में यहाँ घना जंगल हुआ था। उसके साथ यह आर्क्वती नदी का उद्गम स्थल भी हुआ करता था।

नंदी हिल्स का इतिहास बेहद ही दिलचस्प और रोचक है। ऐसा कहा जाता है की यह स्थान का आकार सोते हुए बैल जैसा होने के कारन उनका नाम नंदी हिल्स है। क्योकि उसकी उत्पत्ति के बारे में कई किवदंतीया प्रसिद्ध है। भारत के सबसे खूबसूरत हिल स्टेशन में नंदी हिल्स कर्नाटक की गिनती की जाती है। नंदी हिल्स पहाड़ी पर बना प्राचीन नंदी किला राजा टीपू सुलतान के जरिये निर्मणा किया गया था। अपनी प्राकृतिक सुंदरता से भरे स्थान पर अंग्रेज साशन के समय ब्रिटिश अपनी छुट्टीया मानाते थे। बैंगलोर के पास सबसे खुबसूरत हिल स्टेशन नंदी हिल्स घूमने की जानकारी आज बताएँगे।

यह स्थान समुद्र से 4800 फीट की उंचाई पर बना हरियाली और सुन्दर दृश्य देखने के लिए जाना जाता है। लेकिन पैराग्लाइडिंग और ट्रेकिंग का मजा भी यहाँ मिलता है। नंदी हिल में प्राचीन स्थापत्यों में बहुत सारे प्राचीन और आकर्षक मंदिर स्थित है। उसके अलावा तीन नदिया पलार नदी, पोन्नैयार नदी और पेन्नर नदी देखने को मिलती है। आज हम Nandi Hills In Hindi में आपको Best time to visit nandi hills, नंदी हिल्स हिल स्टेशन के प्रमुख पर्यटन और दर्शनीय स्थल, और How To Reach Nandi Hill Bangalore की जानकारी बताने वाले है। सम्पूर्ण जानकारी के लिए आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़े

Nandi Hills History In Hindi –

स्थान चिक्काबल्लापुर जिला, कर्नाटक
किला नंदी दुर्ग
अवस्था देखने योग्य
निर्मणा समय (किला) टीपू सुल्तान
निर्माता कुदरती
सामग्री पहाड़
प्रकार हिल्स
नियंत्रक भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग, भारत सरकार

नंदी हिल्स का इतिहास –

नंदी हिल्स की फोटो गैलरी
नंदी हिल्स की फोटो गैलरी

इतिहासकारो के मुताबिक नंदी हिल्स चोल राजवंश के समय में आनंद गिरी के नाम से प्रसिद्ध था। यह मराठा शासको के कई किले उपलब्ध है लेकिन टीपू सुलतान ने नंदी दुर्ग (नंदी हिल) नाम का एक किला बनवाया था। यह किले की प्रसिद्धी चारोंओर फैली थी। नंदी हिल के नजदीक ही देवनहल्ली किले में राजा टीपू सुलतान का जन्म हुआ था। गर्मियों के मौसम में सुल्तान नंदी दुर्ग में अपना समय व्यतीत करते थे। यह स्थान को तशक-ए-जन्नत के नाम से जानाजाता है। हमारे भारत की आजादी के समय में टीपू सुलतान और उनके नंदी हिल का बहुत ही बड़ा और महत्वपूर्ण हिस्सा रहा है। यहाँ नजदीक ही पर्वतो के ढलानों पर नंदेश्वर अभयारण्य भी मौजूद है।

इसके बारेमे भी जानिए – तुगलकाबाद किला का इतिहास और जानकारी

Nandi Hills Timings –

नंदी हिल्स खुलने और बंद होने का समय बताये तो नंदी दुर्ग (नंदी हिल्स) पहाड़ियों पर स्थित होने के कारन (Nandi hills open) सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक सभी को देखने की अनुमति दी जाती है। लेकिन आपको अगर ज्यादा मजा लेना है। तो शाम के 6 बजे सूर्यास्त के समय घूमना अच्छा रहता है। क्योकि यह समय सबसे ज्यादा आनंद देने वाला हुआ करता है। अगर आपको नंदी दुर्ग बहुत अच्छे से देखना है तो आपके पास तक़रीबन से 2 घंटे का समय होना बहुत ही आवश्यक है। यह स्थान वैसे तो हररोज़ खुला रहता है मगर पर्यटकों के लिए सार्वजनिक छुट्टियो के समय बंद रहता है।

Nandi Hills Images
Nandi Hills Images

Nandi Hills की सुंदरता –

फोटोग्राफी का शौक रखने वाले व्यक्तिओ को बतादे की नंदी हिल्स सुंदर दृश्यों की भरमार है। क्योकि वह एक फोटो खींचने लायक जगह मौजूद है। और प्रकृति प्रेमीयो के लिए भी यहाँ अनेक प्रकार के फूल और पौधे देखने को मिलते है। उसके साथ साथ जंगली जानवरों की कई प्रजातियां देख सकते हैं। अलग अलग प्रकार की कई दुर्लभ फूल और जड़ी बूटियां के दर्शन यहां मिलते है। Nandi hills weather पहाड़ की ठंडी हवा और शांत और सुरम्य वातावरण सभी यात्रिओ के तन और मन को एकदम तरो ताज़ा कर देता है। यह स्थान का पहले नाम आनन्दा गिरी यानि ख़ुशी का पहाड़ था।

Nandi Hills Entry Fees –

नंदी हिल्स का प्रवेश शुल्क की जानकारी बताये। तो 2019 से पहले यह स्थान के प्रवेश पर प्रति व्यक्ति 10 रूपए प्रवेश शुल्क लिया जाता था। मगर 2019 की साल से यह प्रवेश शुल्क को बढाकर प्रति व्यक्ति 20 रूपए कर दिया है। अगर आप कोई विहिकल लेके जाते है तो उसके लिए आपको चार पहिया वाहनों को पार्क करने के 60 रूपए और दो पहिया वाहनों की पार्किंग के लिए 15 रूपए का शुल्क भुगतान करना पड़ता है।

नंदी हिल्स का इतिहास
नंदी हिल्स का इतिहास

Best Places To Visit In Nandi Hills – 

किसी भी जगह पर गुमने फिरने के लिए आपको उसके नजदीकी पर्यटक स्थानों की जानकारी होना बहुत ही आवश्यक है। वैसे ही हम आपको नंदी हिल्स हिल स्टेशन के प्रमुख पर्यटन और दर्शनीय स्थल की जानकारी बताने वाले है। जिसमे मुख्य स्थानों की जानकारी हम देंगे उसमे ऐतिहासिक स्थल, किले और मंदिर प्रमुख आकर्षक का केंद्र है। तो चलिए शानदार हिल स्टेशन के दर्शनीय पर्यटन स्थलों की विस्तृत जानकारी बताते है।

इसके बारेमे भी जानिए – उत्तराखंड चार धाम का इतिहास और जानकारी

Paragliding Adventure –

Nandi Hill Karnataka
Nandi Hill Karnataka

कर्नाटक में नंदी हिल्स में पैराग्लाइडिंग बहुत ही लोकप्रिय प्रसिद्ध गतिविधियों में एक मानी जाती है। कुदरत की नयनरम्य वादियों में यह खेल का भरपूर आनंद उठा सकते हैं। शांत वातावरण के साथ साथ सुंदर दृश्य देखते हुए पर्यटकों को एक अलग ही एहसास दिलाने में प्रसिद्ध है। उसके साथ खूबसूरत जगहों का नज़ारा देखने को मिलता है। यह गतिविधि साहसी पर्यटकों के लिए बहुत ही उत्साह से भरी हुई है।

Channapura Falls –

नंदी हिल्स का आकर्षण स्थल चन्नापुरा फाल्स बहुत ही अच्छा और एक बहुत ही शानदार जल प्रपात है। यह प्रमुख दर्शनीय स्थलों में से एक मानाजाता है। जलप्रपात के दर्शन ट्रेकिंग से पर्यटको को बहुत आनंद प्राप्त होता है। बारिश के मौसम में लोकप्रिय झरनो को देखना एक बेहद अच्छा अनुभव होगा। क्योकि दूसरे मौसम में यहाँ की वनस्पति और पेड़ पौधे पूर्ण रूप दे नहीं खिलते है।

nandi hills temple
nandi hills temple

Nehru Nilaya –

नंदी हिल्स की प्राचीन जगह नेहरू निलय चिकबल्लापुर में स्थित ऐतिहासिक एव प्राचीन ईमारत है। यह शानदार ईमारत की बनावट में ब्रिटिश काल की वास्तुकला का प्रदर्शन देखने को मिलती है। यह ईमारत सर मार्क क्यूबॉन की गर्मी के मौसम की आवास स्थान कही जाती है। उसका निर्माण तक़रीबन 1834 की साल मे हुआ था। और वर्तमान समय में उन्हें बागवानी विभाग ने गेस्ट हाउस के रूप बदलदिया गया है।

Muddenahalli Museum  –

मुडेनाहल्ली संग्रहालय नंदी हिल्स का दर्शनीय स्थल है। यह स्थान नगर से 7 किलोमीटर और गाँव का मुख्य आकर्षक केंद्र कहाजाता है। उन्हें मैसूर राज्य के वास्तुकार विश्वेश्वरय्या की वास्तुकला को रखने और संग्रहित करके के लिए उसका निर्माण करवाया गया है। आपको बतादे की विश्वेश्वरय्या को भारत रत्न से सम्मानित किया गया था। और उनकी समाधि भी यही नजदीकी स्थान पर मौजूद है।

nandi hills photos
nandi hills photos

Brahm Ashram Cave –

नंदी हिल्स का फेमस टूरिस्ट प्लेस में ब्रह्म आश्रम गुफा भी शामिल है। ब्रह्माश्रम गुफा का शांत वातावरण के साथ साथ सुन्दर हरियाली से भरा यह स्थान लोकप्रिय पर्यटन स्थल और प्रसिद्ध है। लोग यह स्थान को देखने के लिए जरूर जाया करते है। क्योकि शानदार पहाड़ी गुफा आपको तेज गर्मी में ठण्ड का और शांति का एक बेहद ही अच्छा अनुभव देती है। लोक मान्यता के आधार पर यह कहाजाता है की यही स्थान पर ही ऋषि रामकृष्ण परमहंस ने कुछ समय व्यतीत किया था।

इसके बारेमे भी जानिए – स्वर्ण मंदिर अमृतसर का इतिहास और जानकारी

Tipu Sultan Fort –

टीपू सुल्तान का किला नंदी हिल्स का प्रसिद्ध पर्यटन स्थल के साथ एक शौर्य और हमारे देश के वीर राजा की कहानी जुडी है। उनका सभी हिस्से ऐतिहासिक और आकर्षक स्थान है। मुसलमान राजा टीपू सुल्तान के पिताजी हैदर अली खान ने यह किले का निर्माण शुरूकिया था। और उनके बेटे ने यह कार्य पूरा था। सुल्तान ने गर्मियों के मौसम में समय व्यतीत करने के लिए यह किले का निर्माण करवाया था। और उस किले का नाम ताशक-ए-जन्नत (स्वर्ग से ईर्ष्या) रखा था। यह किले की शानदार नक्काशी पर्यटकों बहुत आकर्षित करती है।

Images for nandi hills
Images for nandi hills

 Amruth Sarovar –

अमृता झील (अमृत सरोवर) नंदी हिल्स में घूमने लायक खुबसूरत जगह है। अमृत सरोवर को अमृत की झील के नाम से भी पहचाना जाता है। यही नदी से नंदी हिल के सभी स्थान पर पानी को पहुंचाया जाता है। नदी के किनारे शाम को बैठकर चंद्रमा की रोशनी में यहाँ के पानी को देखना सभी को एक आश्चर्य जनक लगता है। यह जगह पर ही टीपू सुलतान प्राथना करते थे वह चबूतरा दिखाई देता है।

Bhoga Nandeeshwara Temple –

अगर आप नंदी हिल्स पर घूमने के लिए जाते है। और ऐतिहासिक मंदिर भोगा नन्दीश्वर मंदिर नहीं देखा तो आपको यात्रा अधूरी है। क्योकि पहाड़ियों के आधार पर बना भोगा नन्दीश्वर मंदिर यह स्थान का ऐतिहासिक एव आकर्षक मंदिर है। यह मंदिर को रानी रत्नाबली ने अपने शासन काल में 9 वीं शताब्दी में बनाया था। भगवान शिव को समर्पित यह नंदी मंदिर में शिव के साथ चोल सम्राट राजेन्द्र की आकृति भी बानी हुई है। यह मंदिर अपने तीन अन्य मंदिर के साथ राष्ट्रीय स्मारक शामिल और संरक्षित है।

Images nandi hills
Images nandi hills

Yoga Nandeeshwara Temple –

धार्मिक स्थल योग नन्दीश्वर मंदिर नंदी हिल्स का एक खूबसूरत मंदिर है। शांत वातावरण और प्राकृतिक सुन्दरता का बेनुम नमूना अपनी और पर्यटकों को आकर्षित करता है। भगवान शिव को समर्पित यह मंदिर पर मंदिर की रक्षा के लिए द्वारपाल रखा करते है। यह मंदिर की अद्भुत वास्तुकला उसका मुख्य आकर्षण केंद्र मानाजाता है।

Tipu’s Drop –

टीपू ड्रॉप नंदी हिल्स का दर्शनीय स्थल और आकर्षण केंद्र है। टीपू का ड्रॉप पहाड़ियों में बना उन्हें सल्तान टीपू ने निर्माण किया था। भूमि से तक़रीबन 600 मीटर पहाड़ी पर बना यह स्थान योगनंदेश्वर मंदिर है। यह मंदिर अपनी वास्तुकला के कारण बहुत प्रसिद्ध है। यह स्थान का प्रयोग टीपू सुलतान अपने शासन काल में कैदियों को सजा देने के लिए करते थे। यह योगनंदेश्वर मंदिर को चोल राजाओं ने अपने समय में बनाया था। यह स्थान से टीपू सुल्तान अपने कैदियों को धक्का देकरके मार देता था।

nandi hills photos gallery
nandi hills photos gallery

इसके बारेमे भी जानिए – अशोक स्तंभ का इतिहास और जानकारी

Food Available At Nandi Hills –

आप अगर पहाड़ों की वादियों देखना चाहते है। तो आपको भी नंदी हिल्स पहाड़ों को देखना चाहिए। आपको यह स्थान पर खाने के लिए। कई प्रकार की (Nandi hills resort) रेस्टोरेंट और होटल मिलती है। उसके साथ ही यहाँ का स्थानीय भोजन ओर भारत के कई प्रकार के खाने  मिलते है। आपको बतादे की यहाँ की स्थानीय मिठाइयाँ बहुत ही प्रसिद्ध और लोकप्रिय है। उसके साथ आपको यहाँ जोलदा रोटी, इडली, वड़ा, चाट, डोसा, बस्सी बील बाथ, अक्की रोटी,  सांभर, केसरी स्नान, मैसूर पाक, चिरोती और उप्पिट्टू मिलती है।

Best Time To Visit Nandi Hills Bangalore –

अगर आपको किसी स्थान की सेर करनी है तो आपको उसे देखने का सबसे अच्छा समय मालूम होना बहुत जरुरी है। क्योकि आपको बहुत ही अच्छे से देखने को मिले तो आपको हम नंदी हिल्स बैंगलोर घूमने जाने का सबसे अच्छा समय बताये तो सितम्बर माह से फरवरी माह के समय मे जाये। क्योकि उस समय में मौसम बहुत सुहावना होता है। और सर्दियों का मौसम होने के कारन यहाँ आप बहुत ही आसानी के साथ गुम सकते है।

नंदी हिल्स
नंदी हिल्स

Where To Stay Nandi Hill Bangalore –

जाने वाले यात्रिको का यह सवाल रहता है। की नंदी हिल बैंगलोर में कहाँ रुके ? तो उन्हें हम बतादे की बैंगलोर बहुत ही खूबसूरत शहर है। आपको अनेकों होटल और गेस्टहाउस उपलब्ध होते है। कम पैसे से ले करके हाई-बजट तक सभी प्रकार के होटल यहाँ है। आप अपनी पसंद का कमरा बुक कर सकते है। कुछ नाम हम भी बताने वाले है।

  • Resorts near nandi hills
  • Goldfinch Retreat
  • Shivas Galaxy Hotel
  • Signature Club Resort
  • Tajbangalore
  • Mount Palazzo

How To Reach Nandi Hill Bangalore –

Nandi Hills में स्थानीय परिवहन –

आपको nandhi hills में गुमना फिरना है तो पैदल यात्रा

करनी अच्छी रहती है। लेकिन अगर आप कुछ स्थान को छोड़

के स्थानीय परिवहनों का प्रयोग कर सकते है।

उसमे आपको टैक्सी और ऑटो रिक्शा मिल सकती है।

जिसके माध्यम से आप बहुत ही आसानी के साथ पूरा दुर्ग देख सकते है।

चिक्काबल्लापुर नंदी हिल्स
चिक्काबल्लापुर नंदी हिल्स

सड़क मार्ग से नंदी हिल्स तक कैसे पहुंचे –

अगर आपने nandihills स्टेशन जाने के लिए सड़क मार्ग को पसंद किया है।

तो नंदी हिल्स सभी स्थानों से बहुत ही अच्छे से जुड़ा हुआ हैं।

आप अपने साधन के माध्यम से भी यह जगह पर पहुंच सकते है।

ट्रेन से नंदी हिल्स कैसे पहुंचे –

अगर आपने नंदी हिल्स स्टेशन जाने के लिए रेल मार्ग को पसंद किया है। तो नंदी हिल्स का सबसे नजदीकी रेलवे स्टेशन चिक्काबल्लापुर है। नंदी हिल  ओर यह स्टेशन की दुरी तक़रीबन 8 किलोमीटर की बताई जाती है। यहाँ उतर कर आप बहुत ही आसानी के साथ कैब या बस की सहायता से नंदी हिल पहुँच सकते है।

Nandi Hills karnataka
Nandi Hills karnataka

फ्लाइट से नंदी हिल्स कैसे पहुंचे –

अगर आपने नंदी हिल्स स्टेशन जाने के लिए हवाई मार्ग को पसंद किया है।

तो आपको बता दे नंदी हिल का नजदीकी हवाई अड्डा केम्पेगौड़ा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा है।

यह हवाई अड्डा Bangalore to nandi hills 60 किलोमीटर की दुरी पर स्थित है।

इसके बारेमे भी जानिए – गोवा के खुबसूरत बीच की जानकारी

Nandi Hill Karnataka Map – नंदी हिल्स बैंगलोर का नक्शा

Nandi Hills Tourist Places In Hindi Video –

Interesting Fact Nandi Hill 

  • नंदी दुर्ग पहाड़ी चोल वंश के दौरान आंनदगिरि के नाम से जानी जाती थी।
  • यह नंदी हिल्स साइकिलिंग, पैराग्लाईडिंग और ट्रेकिंग के लिए बहुत प्रसिद्ध है।
  • नंदी हिल्स के दुकानों और बाजारो से प्राचीन कृतिया और अद्भुत शिल्प खरीदा जा सकता है।
  • यह नंदी हिल्स का नाम एक बैल के नाम से रखा गया है।
  • तीन नदियों के संगम स्थल के साथ खूबसूरत और अद्भुत जगह नंदी हिल्स है।
  • नंदी हिल्स कर्नाटक राज्य के चिक्काबल्लापुर जिले में स्थित है।
  • नंदी हिल्स पहाड़ियों से टीपू सुल्‍तान अपराधियों को सजा देता था

FAQ –

Q : नंदी हिल्स घूमने का सबसे अच्छा समय कौन सा है?

Ans : नंदी हिल्स घूमने का अच्छा समय सितम्बर से फरवरी है। 

Q : नंदी हिल्स कर्नाटक कौन से जिला में है?

Ans : चिक्काबल्लापुर जिला में नंदी हिल्सस्थित है। 

Q : नंदी हिल्स की कहानी क्या है?

Ans : चोल काल के समय में नंदी पहाड़ियों को आनंदगिरि कहते थे।

जिसका अर्थ खुशी की पहाड़ी होता था। यह एक सोते हुए बैल दिखाई देती है। 

Q : नंदी हिल्स के लिए प्रवेश शुल्क क्या है?

Ans : प्रति व्यक्ति 20 रूपए का प्रवेश शुल्क से नंदी हिल्स में प्रवेश मिलता है। 

Q : क्या हम स्कूटी से नंदी हिल्स जा सकते हैं?

Ans : हा मगर रास्ते में थोड़ा सावधान रहें। खड़ी वक्र में आप नियंत्रण खो सकते हैं।

Q : क्या नंदी हिल्स में कारों की अनुमति है?

Ans : नंदी हिल्स बेंगलुरु में यात्रिक तलहटी में वाहन पार्क कर सकते है।

Tipu Sultan Fort
Tipu Sultan Fort

इसके बारेमे भी जानिए – नेहरू जूलॉजिकल पार्क की सम्पूर्ण माहिती

Conclusion –

आपको मेरा Nandi Hills History In Hindi बहुत अच्छी तरह से समज आया होगा। 

लेख के जरिये Nandi hills to bangalore और

Nandi hills hotels से सबंधीत  सम्पूर्ण जानकारी दी है।

अगर आपको किसी जगह के बारे में जानना है। तो कहै मेंट करके जरूर बता सकते है।

हमारे आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ शयेर जरूर करे। जय हिन्द।

Note –

आपके पास Nandi hills latest news इतिहास या

Tughlaqabad fort for couples की कोई जानकारी हैं।

या दी गयी जानकारी मैं कुछ गलत लगे तो दिए गए सवालों के जवाब आपको पता है।

तो तुरंत हमें कमेंट और ईमेल मैं लिखे हम इसे अपडेट करते रहेंगे धन्यवाद 

13 thoughts on “Nandi Hills History In Hindi Karnataka | नंदी हिल्स का इतिहास”

  1. ivermectine 6mg In a retrospective uncontrolled trial of 13 young infertile men with profound hypogonadotropic hypogonadism, HCG was used to induce and maintain spermatogenesis by increasing intra testicular testosterone production

  2. We had a very good experience at Oshi casino. Generally, we join, make a small deposit, play some games, collect some bonuses, and then leave, never to return. A very small number of top Bitcoin online casinos have enthralled us to the point where we actually stick around and continue to play long after the review has been written and our duty has been done. After we went through the most important sections in this casino, we think our final Oshi Casino rating should be 4.3 5. The range of games this place offers is impressive. There are numerous slots, live casino games, and even crypto titles that will make your stay here memorable. Oshi casino’s gifts and prizes don’t end here! The online casino has even introduced a lottery to its customers. How to participate?All you have to do is place at least one deposit in the period from 01.07.2022 till 31.07.2022. Depending on the amount of your deposit s, you’ll get lottery tickets.Now everybody knows how this works – the more tickets, the higher your chances of winning. https://eafieldschools.net/forum/profile/ersbridgette206/ So who would we recommend? We’ve found to be the number one choice for players looking for real money $AU action in 2022. In this Basketball Insider’s guide, we give you a look at the best online poker sites in the USA where you can enjoy online poker with real money and poker tournaments. If you play on a reputable poker site, then no, the games won’t be rigged against you. A respectable real money poker site will use a random number generator that ensures each deal is completely random, just like you’d find when you play poker in a brick-and-mortar casino. PokerStars MI was the first poker site to launch in Michigan. PokerStars was live on Jan. 29, 2021, a week after online casino gaming and online sports betting were first allowed in Michigan. BetMGM Poker followed on March 22, 2021, and World Series of Poker launched on March 28, 2022.

  3. 平台:安卓&苹果 (4)花牌:胡牌后,在当局你有正花,计1台。若有春、夏、秋、冬或梅、兰、竹、菊的组合计2台。若有全部的花牌,则计4台。 1893年,道台吴引孙在小教场检阅卫安勇,不料一位炮手误击了自己的战友,搞得战友全身起火,左手焦黑、右手失去三根指头,被急忙送到北门大英医院治疗。阅兵仪式只得悻悻而止。 若为流局,则每位玩家输富贵豆 = 台费; 总结:吃:顺子,上家打出才能吃。碰:刻子,谁打都能碰。两者共同点:都要亮在台面,吃碰后都要打一张手牌。(打一张手牌的理由其实就是维持手牌数量13张) 台湾东吴大学法学讲座教授董保城在会上表示,不能以蒋宋美龄身兼多重身分,而认定妇联会就是附随组织。(图片来源:台湾“中时电子报”)   台当局“不当党产处理委员会”今天(18日)针对“妇联会是否为国民党附随组织”一案召开第2次听证会,前“考选部长”董保城提到台湾地区… https://deancvkz986431.elbloglibre.com/14327574/麻將-最大-的-牌 今天U盘网的小编为大家带来了几款可以自主建房的麻将app,正宗的玩法,地道的方言配音,听起来十分的亲切,自主创建好友房来进行pk,所有玩法均是免费的,操作上也很简单,适合解压的哦 有兴趣的朋友快来下载体验吧! 红中麻将app推荐具有十分高端且安全的游戏金币积分存储保险的全新娱乐系统,玩法规则丰富多彩有各种千奇百怪的牌型及简单易懂游戏规则,支持房卡约牌模式没有人机对战且保障了绿色安全无外挂环境。 7.7.73中文版 2021好用的iOS麻将软件排行榜前十名_iOS麻将app哪个好   在深圳市猫推科技有限公司官网上,“房卡模式”的棋牌游戏多达几十种。该公司一名销售人员告诉记者,目前市场上的棋牌APP基本都是“房卡模式”,运营方依靠合作推广和房卡金币消耗获利。

Leave a Comment

Your email address will not be published.