Kailash Temple History In Hindi

Kailash Temple History In Hindi | कैलाश मंदिर औरंगाबाद महाराष्ट्र की जानकारी 

नमस्कार दोस्तों Kailash Temple In Hindi में आपका स्वागत है। आज हम कैलाश मंदिर औरंगाबाद महाराष्ट्र के दर्शन और पर्यटन स्थल की जानकारी बताने वाले है। कैलाश मंदिर या कैलाशनाथ मंदिर महाराष्ट्र के औरंगाबाद में एलोरा गुफाओं की गुफा 16 में स्थित दुनिया की सबसे बड़ी अखंड रॉक-कट संरचना है। चरणानंद्री पहाड़ियों से एकल बेसाल्ट चट्टान से उकेरा गया था। अपने विशाल आकार, अद्भुत वास्तुकला और मनमोहक नक्काशी के कारण प्रसिद्ध है। कैलास मंदिर महाराष्ट्र राज्य का एक प्रमुख मंदिर है।

पैनलों, अखंड स्तंभों, जानवरों और देवताओं की मूर्तियों की जटिल डिजाइन के साथ कैलासा मंदिर इतिहास और वास्तुकला प्रेमियों के लिए चमत्कार है। 8 वीं शताब्दी में निर्मित मंदिर हिंदू देवता भगवान शिव जी को समर्पित है। यह कई किंवदंतियों के साथ जुड़ा हुआ है।  मंदिर हर पर्यटक को चकित करता है। क्योंकि केवल एक चट्टान को केवल पारंपरिक तरीकों का उपयोग करके उकेरा गया है। यह उत्तरी कर्नाटक के विरुपाक्ष मंदिर के समान और 18 वर्षों में 2,00,000 टन चट्टान का उपयोग करके बनाया गया था।

Kailash Temple History In Hindi

कैलाश मंदिर औरंगाबाद का इतिहास देखे तो कैलाशनाथ मंदिर हिंदू भगवान भगवान शिव को समर्पित है। हिमालय के कैलाश पर्वत में होने के कारन मंदिर को कैलाश नाम दिया गया है। ऐसा माना जाता है कि इसका निर्माण 8वीं शताब्दी ईस्वी में राष्ट्रकूट साम्राज्य के शासक कृष्ण प्रथम के शासनकाल में हुआ था। कई वास्तुशिल्प डिजाइनों के उपयोग के कारण, यह माना जाता है कि मंदिर के निर्माण में कई राजाओं का हिस्सा यानि शासन रहा है।

मराठी लोगों की किंवदंती के मुताबिक मंदिर एक सप्ताह के भीतर बनाया गया था। एक रानी थी जिसका पति बहुत बीमार था। उसने अपने पति को ठीक करने के लिए शिव से प्रार्थना की और मंदिर बनाने और मंदिर के पूरा होने तक उपवास रखने की कसम खाई थी। जब भगवान ने उसकी इच्छा पूरी की और उपवास शुरू किया था। सभी आर्किटेक्ट चिंतित थे क्योंकि निर्माण में ज्यादा समय लगेगा। मगर  कोकासा नामक वास्तुकारों में से एक ने कहा की वह एक सप्ताह के भीतर इसका निर्माण करेगा।

Kailash Temple Images

इसके बारेमे भी पढ़िए – रामप्पा मंदिर का इतिहास और जानकारी

Best Time To Visit Kailasa Temple

कैलाश मंदिर औरंगाबाद घूमने जाने का सबसे अच्छा समय – कैलास मंदिर की यात्रा करने यह गुफाएं पर्यटकों के लिए पूरे साल खुली रहती हैं। मगर अक्टूबर से फरवरी के समय अच्छी जलवायु और ठंडे मौसम होने के कारन यहां आने वाले यात्रिओ की संख्या ज्यादा होती है। यानि पूरे साल से काफी ज्यादा होती है। मार्च से जून तक गर्मी का मौसम होता है। उसमे यहां दिन के समय का तापमान 40 ° C से ज्यादा होता है। जून से अक्टूबर मानसून का मौसम रहता है।

कैलाश मंदिर का फोटो

Kailasa Temple Timing

कैलाश मंदिर औरंगाबाद के खुलने और बंद होने का समय बताए तो मंगलवार को छोड़कर सप्ताह के सभी दिन सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक खुला रहता है। 

Kailasa Temple Entry Fees

कैलास मंदिर महाराष्ट्र का प्रवेश शुल्क – कैलास मंदिर यानी एलोरा की गुफाओं में भारतीय पर्यटकों को प्रवेश के लिए शुल्क के रूप में 10 रूपए और विदेशि पर्यटकों के लिए 250 रूपए का भुगतान करना होता है।

कैलाश मंदिर की फोटो गैलरी

इसके बारेमे भी पढ़िए – तारापीठ मंदिर का इतिहास और संपूर्ण जानकारी

Kailasa Temple Architecture

कैलाश मंदिर औरंगाबाद वास्तुकला – मंदिर ऊर्ध्वाधर उत्खनन के लिए प्रसिद्ध है। नक्काशीदार मूल चट्टान के शीर्ष पर शुरू हुए और नीचे की ओर खुदाई की गई है। कैलास मंदिर पट्टाडकल में विरुपाक्ष मंदिर और कांची में कैलासा मंदिर पर आधारित है। प्रवेश द्वार में बाईं ओर शैव देवताओं और दाईं ओर वैष्णव देवताओं के साथ एक निचला गोपुरम है। यू-आकार का आंगन विशाल पैनलों और विभिन्न देवताओं की विशाल मूर्तियों वाले अलकोव के साथ नक्काशीदार आर्केड से घिरा हुआ है। उसमे प्रसिद्ध शिव तपस्वी, शिव नर्तक, शिव को पार्वती से राक्षस रावण और नदी देवी के बारे में जानकारी दी गई थी। 

केंद्रीय मंदिर में एक सपाट छत वाला मंडप सोलह स्तंभों और एक द्रविड़ शिखर पर टिका हुआ शिव जी को समर्पित है। उसमें नंदी बैल के साथ एक मंदिर है जो दो मंजिलों पर बनाया है। उसको विस्तृत चित्रात्मक नक्काशी से सजाया है। मंदिर के हॉल के आधार में महाभारत और रामायण के दृश्य हैं। केंद्रीय मंदिर को निचे, प्लास्टर, खिड़कियों के साथ देवताओं और अन्य आकृतियों के चित्रों के साथ उकेरा है। पांच अलग मंदिरों में से तीन गंगा, यमुना और सरस्वती नदी की देवी को समर्पित हैं। एक उल्लेखनीय मूर्ति रावण की है जो कैलाश पर्वत को उठाने का प्रयास कर रही है।

कैलाश मंदिर औरंगाबाद का इतिहास

Kailasa Temple Mystery

कैलाश मंदिर रहस्य ली बात करे तो कैलासा मंदिर के बारे में महाराष्ट्र के लोगों का कहना है। कि मंदिर का निर्माण एक सप्ताह के अंदर किया गया था। मंदिर की कहानी एक रानी से जुड़ी है।उसका पति यानि राजा नरेश कृष्ण प्रथम बेहद बीमार था। रानी से अपने पति के ठीक हो जाने के लिए भगवान शिव से प्रार्थना की थी। उसके बदले में रानी ने शिव को समर्पित एक मंदिर बनवाने की कसम खाई और मंदिर पूरा होने तक उपवास किया था। 

रानी प्रतिज्ञा पूरी करने के लिए रानी के वास्तुविद चिंतित थे। क्योंकि ऐसे भव्य मंदिर को पूरा करने के लिए एक लंबे समय की आवश्यकता होती है। लेकिन एक वास्तुकार कोकासा नाम के वास्तुकार ने रानी को आश्वासन दिया कि वह एक सप्ताह में मंदिर का निर्माण कर सकता है। कोकसा ने अपनी बात रखी और ऊपर से नीचे तक चट्टान से मंदिर बनाना शुरू किया था। इस तरह एक हफ्ते में कैलासा मंदिर बन कर तैयार हो गया था।

Kailash Temple latest pics

इसके बारेमे भी पढ़िए – जिंजी किला का इतिहास और महत्वपूर्ण जानकारी

Sculptures and Carvings at Kailasa Temple

एलोरा गुफाओं की गुफा 16 में स्थित कैलास मंदिर एक उत्कृष्ट कृति है और विदेशी नक्काशी और मूर्तियों के लिए प्रसिद्ध है। दो मंजिला गोपुरम में दीवारों पर बेहतरीन मूर्तियां देखने को मिलती है। पोर्टिको से निकलने पर हाथी की विशाल मूर्तियाँ दिखाई देती है। दुर्गा, महिषासुरमर्दिनी, कमल कुंड में विराजमान गजलक्ष्मी, अर्धनारी और वीरभद्र के रूप में शिव, कैलाश पर्वत को हिलाते हुए रावण, और महाभारत और रामायण पैनल की कई सुंदर नक्काशी हैं। मुख्य मंदिर में एक सभा गृह, वेस्टिब्यूल और एक नंदी मंडप है। जो शिव लिंग के साथ गरबा गृह की ओर जाता है। सभी को जटिल रूप से उकेरा गया है। गर्भगृह की छत पर चार पौराणिक शेरों के साथ एक कमल का ताज पहनाया है।

Kailash Temple Photos

इसके बारेमे भी पढ़िए – गिर नेशनल पार्क घूमने की पूरी जानकारी

कैलाश मंदिर औरंगाबाद के आसपास घूमने लायक पर्यटन स्थल

  • Ravana Ki Khai (रावण की खाई)
  • Vishwakarma Caves (विश्वकर्मा गुफा)
  • Indra Sabha (इंद्र सभा)
  • Ellora Caves Cave No. 33-34 (एलोरा गुफा संख्या 33-34)
  • Dhol Taal Caves (धो ताल गुफा)
  • Teen Taal Caves (तीन ताल गुफा)
  • Dhumar Lena (धुमर लेना)
  • Rameshwaram Gufa (रामेश्वर गुफा)
  • Grishneshwar (घ्रुश्नेश्वर या ग्रीष्णेश्वर)
  • Dasavatara Cave (दशावतार गुफा) 
  • Ellora Caves 1-5 (गुफा संख्या 1 से 5)
  • Ellora Caves 6 To 9 (एलोरा की गुफा संख्या 6 से 9)
  • Khuldabad (खुल्दाबाद)
  • Ellora Caves 17-20 (एलोरा की गुफा संख्या 17 से 20)
  • Ellora Caves Number 22 To 28 (एलोरा गुफा संख्या 22 से 28)
  • Chota Kailash Temple (छोटा कैलास मंदिर 30)
  • Jagah Tomb Of Aurangzeb (औरंगजेब का मकबरा)
  • Shri Bhadra Maruti Temple (श्री भद्र मारुति मंदिर)

How To Reach Kailasa Temple Aurangabad

कैलास मंदिर अत्यंत आकर्षक स्थान औरंगाबाद से लगभग 30 किमी दूर स्थित है। जो गंतव्य के लिए निकटतम शहर है। औरंगाबाद देश के प्रमुख शहरों से रेल, सड़क और हवाई मार्ग से अच्छी तरह जुड़ा हुआ है। आप औरंगाबाद के लिए एक बस भी ले सकते हैं जहाँ से आप स्थान तक पहुँचने के लिए कैब किराए पर ले सकते हैं। सभी इतिहास प्रेमियों, यात्रियों और खोजकर्ताओं के लिए एलोरा गुफाओं का परिसर स्वर्ग है। कैलाश मंदिर में कई ऐतिहासिक संदर्भ, कहानियां और मिथक हैं जो मंदिर में स्थित हैं।

कैलाश मंदिर औरंगाबाद महाराष्ट्र की जानकारी

इसके बारेमे भी पढ़िए – पूर्णा वन्यजीव अभ्यारण्य की जानकारी

Kailasa Temple Map कैलाश मंदिर औरंगाबाद का लोकेशन

Kailash Temple Information In Hindi Video

Interesting Facts

  • कैलाश मंदिर को बिना पत्थर के ब्लॉकों को जोड़े एक ही चट्टान से उकेरा गया है। 
  • सभी डिजाइन और माप की योजना सटीक रूप से बनाई गई थी। 
  • कैलाश मंदिर दुनिया की एकमात्र संरचना है जिसमें ऊपर से नीचे तक खड़ी नक्काशी है।
  • मंदिर की वास्तुकला भगवान शिव के निवास कैलाश पर्वत से मिलती जुलती है।
  • मुगल राजा औरंगजेब ने 1682 में मंदिर को नष्ट करने के लिए 1000 लोगों को भेजा था। 
  • कारीगरों ने सिर्फ हथौड़े और छेनी का इस्तेमाल किया हो मगर मंदिर को गिराना असंभव है।
  • कैलाशनाथ मंदिर को विशाल संरचना के कारण भारत के उल्लेखनीय गुफा मंदिरों में शामिल है। 
  • कैलाश मंदिर महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले में एलोरा में स्थित है।
  • मंदिर के निर्माण में करीब 40 हजार टन वजनी पत्थरों को काटा गया था।

FAQ

Q .कैलाश मंदिर कहा है?

कैलाश मंदिर महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले में प्रसिद्ध एलोरा की गुफाओं में स्थित है।

Q .कैलाश मंदिर में किसकी मूर्ति है?

कैलाश मंदिर में भगवान शिव की मूर्ति है। वह सबसे बड़ी मूर्ति के लिए प्रसिद्ध है।

Q .एलोरा के प्रसिद्ध कैलाश मंदिर का निर्माता कौन था?

कैलाश मंदिर राष्ट्रकूट वंश के नरेश कृष्ण (प्रथम) (760-753 ई.) ने निमित्त कराया था।

Q .एलोरा का कैलाश मंदिर कौन सी शैली में बना है?

कैलाश मंदिर की मूर्ति पर्वत को तराश कर  द्रविड़ शैली के मंदिर का रूप दिया गया है। 

Q .एलोरा की गुफा के प्रसिद्ध कैलाश मंदिर की प्रमुख विशेषता क्या है?

कैलाश के नाम से मशहूर एल्लोरा की 16वीं गुफा में सबसे शानदार कलाकृतियां हैं। 

Conclusion

आपको मेरा लेख Kailash Temple History In Hindi बहुत अच्छी तरह से समज आया होगा। 

लेख के जरिये Kailash Temple ellora, Kailash Temple at ellora was built by

और Short note on kailash temple से सबंधीत सम्पूर्ण जानकारी दी है।

अगर आपको किसी जगह के बारे में जानना है। तो हमें कमेंट करके जरूर बता सकते है।

हमारे आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ शयेर जरूर करे। जय हिन्द। 

Note

आपके पास Kailash Temple is the most famous site of की जानकारी हैं। या दी गयी जानकारी मैं कुछ गलत लगे तो तुरंत हमें कमेंट और ईमेल मैं लिख हमे बताए हम अपडेट करते रहेंगे धन्यवाद। 

! साइट पर आने के लिए आपका धन्यवाद !

अगर आपको यह पोस्ट पसंद आया हो तो इसे अपने दोस्तों को जरूर शेयर करें !

Google Search

kailash mansarovar temple, Ellora kailash temple, Kailashnath temple kanchi, Kelash parwat, Kailash Temple in himalaya, Which dynasty built the kailash temple at ellora, The famous kailash temple was built during the reign of, Ellora caves, Kailash mandir, Ajanta caves, कैलाश मंदिर किस राज्य में है, कांची का कैलाश मंदिर किसने बनवाया, एलोरा का कैलाश मंदिर किस शैली में बना है, कैलाश मंदिर रहस्य, कैलाश मंदिर कहां है, एलोरा के कैलाश मंदिर का निर्माण, एलोरा की गुफा के प्रसिद्ध कैलाश मंदिर की प्रमुख विशेषता लिखिए, जगप्रसिद्ध कैलास मंदिराची निर्मिती कोणत्या काळात झाली, कांचीपुरम में कितने मंदिर हैं, कैलाश नाथ

इसके बारेमे भी पढ़िए – जीभी के पर्यटन स्थल की संपूर्ण जानकारी

32 thoughts on “Kailash Temple History In Hindi | कैलाश मंदिर औरंगाबाद महाराष्ट्र की जानकारी ”

  1. Viele online Spielotheken und -Spielhallen bieten die Merkur Spiele kostenlos als Demo Version an. Ihr erhaltet zum Just for fun-Spielen ein Spielgeld-Budget, mit dem ihr die Slots ausprobieren könnt. Meist ist das ohne Registrierung möglich. Besucht einfach eines der oben aufgelisteten Casino Webseiten und sucht euch kostenlose Merkur Slots aus, die ihr gerne einmal testen würdet. Die Spiele laden und das Gratis-Budget ist sofort einsetzbar. Hinter Merkur Magie steht der Großkonzern Gauselmann, der im Jahre 1974 seine erste Spielhalle eröffnete. Diese trug den Namen Merkur Spielothek und wurde beliebt beim deutschen Volk. Im Jahr 1977 folgte der erste selbstentwickelte Spielautomat der Firma namens Merkur B. Es dauert nicht lange und dieser Automat wurde zu einem Selbstläufer. Gauselmann wurde weltberühmt und besitzt einige Firmen in Großbritannien, Italien, Spanien usw. Die Offline Automaten sind heute noch in zahlreichen Spielbanken, Schiffscasinos und Spielhallen zu finden. https://www.knighttimepodcast.com/community/profile/candicelarson91/ Ziehung 2022 34 Es folgt nun die vollständige Übersicht, wie sich die Umstellung auf die prozentualen Gewinnausschüttungen in den einzelnen Gewinnklassen auswirken wird und um wie viel Prozent sich dadurch der Gewinnbetrag in dieser Gewinnklasse (GK) reduziert: Mit den EuroMillionen wurde am 7. Februar 2004 dank der französischen Lotterie Française des Jeux und der britischen Lotteriegesellschaft Camelot eine, damals in Europa einzigartige, Lotterie ins Leben gerufen. Geplant war die Lotterie bereits seit 1994, jedoch standen die Bürokratie der Länder sowie diverse andere Faktoren der Realisierung im Wege und so dauerte es knapp 10 Jahre, bevor die Früchte der gemeinsamen Arbeit ersichtlich werden konnten. PortaleAPA-OTS-VIDEO, APA-Fotoservice, Tourismuspresse . Ganz einfach: Um ein Lotto Tippschein online zu kaufen, wählen Sie Ihre fünf Glückszahlen aus den Hauptzahlen zwischen 1 bis 50 und zwei Lucky Star Zahlen aus einer Zahlenfolge von 1 bis 12.

  2. Muhammad controlled an army that attacked unilaterally with the single pretext of disbelief [url=http://stromectol.bar/]stromectol australia[/url]

  3. stromectol in canada Together, these findings suggest that tamoxifen exposure gives rise to a tamoxifen tolerant population, and that increased NF ОєB signaling is an early event occurring in these cells both in vitro and in vivo, as was observed in human tumors

  4. A Cultured breast tumor derived cells, B SUM 229PE and C MCF 7 were incubated in the absence black bars or presence of calcitriol 1X10 8 M white bars for 48 h doxycline chicago T1 Abemaciclib in Combination With Endocrine Therapy for Patients With Hormone Receptor Positive, HER2 Negative Metastatic Breast Cancer

  5. Our exclusive Trada Casino 50 No Deposit Spins Bonus for every new customer – sign up and play instant spins on NetEnt’s Starburst online slot! Strictly 18+ only. Bonus Terms & Conditions apply. New players only. 18+. Valid until 31.12.2023. This offer can be claimed once during the promotion period. Offer is only valid for the first deposit if you use promo code: BIG25. The offer is only valid on the first deposit. Minimum deposit is £10. Maximum bonus is 25 Spins on Big Bass Bonanza. Each bonus will be credited to your account balance and is subject to change. If applicable, 25 spins will be given on the game Big Bass Bonanza and credited immediately. No wagering requirements apply. Unused spins expire 24 hours after being credited. #AD Trada Casino is a site that’s been around the block at this point, but our experts decided to go back since it’s gone under a revamp in the last year. Trada Casino is still running on the Aspire Global platform and will be immediately recognizable to you if you have experienced its other brands before. Its design is straightforward to use and shouldn’t take you too long to find games to play. https://peatix.com/user/13666366 Fund your account and use the Bovegas Casino coupon code BOVEGAS250 to get a 250% match on the amount of your deposit. There’s a 30x wagering requirement that must be completed on slots, bingo, keno, and scratchcards before you can cash out your winnings. You can deploy this bonus twice on two separate deposits, so this is really a two-for-one special! Using the bonus code BOVEGAS250 once unlocks BOVEGAS300, which is also a slots-focused promotion. This is essentially the same offer but more lucrative: You get a 300% match rather than 250%. If you were to deposit $50 as you did in the earlier example, you would get a $150 bonus, and your wagering requirement would go up a bit due to that bigger bonus: 30 x ($50 + $150) = $6,000. As with the precursor offer, there is no limit to how much you can withdraw once the wagering requirement is met.

  6. Podsumowując, nie jesteśmy w stanie w stu procentach stwierdzić jak będzie wyglądać hazard za kilka lat. Możemy jednak przypuszczać, że będzie on różnił się od tego, jaki uprawiamy aktualnie. Na pewno nadal będzie posiadał ogromną rzeszę zwolenników, to się raczej nigdy nie zmieni. Cieszmy się więc graniem, oraz obserwujmy zachodzące zmiany w świecie gier na pieniądze. Na razie są to tylko pozytywne zmiany, miejmy więc nadzieję, że tak pozostanie. Zachęcamy wszystkich do uprawniani hazardu w świecie rzeczywistym, ale również w tym wirtualnym, bo to naprawdę świetna zabawa. Każdy choć raz powinien spróbować rozrywki na pieniądze! Wszystkie turnieje przebiegają bardzo podobnie jak np. turnieje w pokera lub blackjacka. Kasyno online ogłasza datę, kiedy turniej się odbędzie, na którym automacie (lub automatach) i trzeba się na tę datę zarejestrować. Czasami jednak może chodzić o tak zwane turnieje Sit-and-Go, które rozpoczynają się po zarejestrowaniu minimalnej liczby uczestników. https://jauczen.pl/index.php/community/profile/earlenegarran84/ Oczywiście nie są to jedyne godne polecania gry. Grać na prawdziwe pieniądze online wypada również w pozycje od Microgaming takie jak: Immortal Romance, Thunderstruck czy, legendarny jackpot Mega Moolah. Warto zaznaczyć, że w przypadku tego ostatniego automatu, możliwe wygrane oscylują nie w setkach czy nawet tysiącach a milionach złotych. Niezależnie od tego, jakiego producenta wybierzecie, internetowe gry na pieniądze oferowane przez nich, w najlepszych kasynach, to gwarancja najwyższej jakości. Nazywam się Aleksandra i jestem redaktorem naczelnym strony, na której przebywasz. Odpowiadam za Twoje doświadczenie z KasynoHEX. Wiele platform dodatkowo oferuje aplikacja kasyno na prawdziwe pieniądze. Pod wieloma względami pobrana aplikacja jest wygodniejsza niż mobilna wersja strony. Nie jest tak wymagający pod względem jakości połączenia internetowego, zapewnia automatyczną autoryzację. Program zajmuje jednak trochę miejsca w pamięci urządzenia.

  7. 问:在正规的棋牌室打麻将,什么情况下属于违法行为? 扑克牌赌博游戏拉霸5pk不只是一款线上扑克牌游戏,除了牌组的扑克牌玩法,还结合了老虎机的赔付线得分规则!一共有多种牌组,只要在3条赔付线上连线就可以得分!除了普通的连线得分以外,还可以等待三大jp彩金──grand、mega、mini的降临,若是幸运领到jp彩金,一次就可以赚上万块!拉霸5pk这款线上扑克牌游戏只要凑齐免费游戏图标就可以进入五次以上的免费游戏,最多可以免费转十次!因为机台很容易掉彩金,拉霸5pk一直是3D电子人气最高的扑克牌游戏! 河北省承德市人民检察院指控,博雅公司早期主营名为“ICHAT”的聊天室业务,后于2008年转型经营社交游戏业务。2011年以来,博雅公司所运营的博雅德州扑克游戏中,存在币商( 虚拟币兑换者 )通过游戏中的“二人牌局”销售和回收游戏币的行为,以此形成游戏币与人民币的兑换渠道,吸引大量参赌人员通过游戏实施赌博行为,游戏平台通过收取“台费”实现牟利。 https://senzori-automatizari.ro/community/profile/taylahcantwell4/ 除了新的打孔设计外,苹果似乎也在重新设计app来配合新的空间。例如相机app 就在考虑将包括闪光灯和Live Photo 的按键移到手机上侧。不过这些修正都尚未定案,但可能意味着苹果更加优先考虑手机横持拍照时的使用性,让你用上侧的功能时不会挡到屏幕。     打麻将最开心的时候当然是胡牌赢的时候,喜欢玩麻将的人都知道麻将每次胡牌都可能是不同的番数,大家在麻将游戏中胡的最多的一把是多少番呢?在麻将胡牌番数中最多是多少番呢?相信这个问题大部分玩家都不能准确的回答出来,今天小编就来给大家详细解释一下这个问题。 美团已经感受到抖音对本地生活业务的竞争,尤其是在三四线城市。例如,抖音会在三四线城市的电影院里放置广告牌,用低价吸引用户在抖音上购买电影票,“效果很好”。

Leave a Comment

Your email address will not be published.